जलगांव

Published: Aug 30, 2022 04:03 PM IST

Suicideभुसावल के तापी नदी में बामणोद गांव के दंपत्ति ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भुसावल : भुसावल (Bhusaval) की तापी नदी (Tapi River) का पुल इन दिनों बारिश के रिमझिम मौसम में जहा सेल्फी पॉइंट (Selfie Point) बना हुवा है और अक्सर सैलानियों का यहाँ पर जमावड़ा देखा जाते है। लेकिन यही तापी नदी का पुल अपनी दूसरी दुःख भरी रूदाद भी सुनाता है जो कुछ सिरफिरे लोग के लिए खुदकुशी (Suicide) का पॉइंट बन गया है और हर महीने या पंधरा दिन में किसी ना किसी की खुदकुशी करने के समाचार मिलते है। अक्सर लोग अपने दिमाग में गलत फितूर ठोस ठोस कर भर लेते है जिसके कारण इतना सख्त कदम उठाकर अपनी कीमती जान खो बैठते है। ऐसा ही घटना सामने आई। जब यावल तालुका के बामणोद गांव के एक दंपति ने भुसावल के तापी नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। यह घटना सोमवार को सामने आई। मृतकों के नाम वसंत नेमाडे उम्र 63 साल और मालतीबाई वसंत नेमाडे उम्र 55 साल बताई जा रही है। दोनों बामणोद गांव तालुका यावल के रहने वाले है। दंपति ने आत्महत्या क्यों की? इसका सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है। इस मामले में भुसावल शहर पुलिस में अचानक मौत की सूचना मिली थी। 

दंपति बाइक से आकार ये कदम उठाया

जानकारी के मुताबिक नेमाडे दंपती रविवार दोपहर अपने घर बामणोद से निकले थे। दंपति ने तापी नदी बेसिन में राहुल नगर स्थित गणपति विसर्जन स्थल क्षेत्र के पास तापी नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। लेकिन यह घटना सोमवार की सुबह सामने आई। शहर पुलिस को नदी के किनारे खड़े एक लावारिस दुपहिया वाहन की सूचना देने के बाद सहायक निरीक्षक संदीप दुनागहू, इकबाल सैय्यद, मोहन पाटिल, भूषण चौधरी, अब्दुल रज्जाक खान आदि मौके पर पहुंचे। उस समय दोनों शव नदी के तल में तैरता हुए पाए गए। 

स्थानीय तैराकों की मदद से दोनों के शव को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। मृतक दंपति के परिवार में एक बेटा, दो बेटियां और एक बहू है। दंपति ने आत्महत्या क्यों की? इस संबंध में पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है।