महाराष्ट्र

Published: Dec 13, 2021 04:47 PM IST

Javed Akhtar-Kangana Ranaut जावेद अख्तर ने मानहानि केस में कंगना रनौत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का किया कोर्ट से अनुरोध

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: जाने माने पटकथा लेखक-गीतकार जावेद अख्तर (Lyricist Javed Akhtar) ने सोमवार को यहां एक अदालत (Court) में एक याचिका दायर (Petition) कर अभिनेत्री कंगना रनौत (Actress Kangana Ranaut) के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले (Criminal Defamation Case) में गैर-जमानती वारंट (Non-Bailable Warrant) जारी करने का अनुरोध किया। अख्तर के वकील जय भारद्वाज की ओर से दाखिल अर्जी में इस साल मार्च के बाद से रनौत द्वारा किसी न किसी वजह से छूट की मांग के अनुरोध का उल्लेख किया गया है।

रनौत आखिरी बार 20 सितंबर को अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर आर खान के सामने पेश हुई थीं। अर्जी में कहा गया है, ‘‘आरोपी के आचरण से यह स्पष्ट रूप से समझा जा सकता है कि इस अदालत (अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत) द्वारा प्रक्रिया जारी करने के समय से ही वह मामले में अत्यधिक देरी करने के लिए ने जानबूझ कर अनुपस्थिति के कारण पूरी तरह से कार्यवाही को पटरी से उतारने और शिकायतकर्ता के समक्ष बेहिसाब कठिनाईयां पैदा करने का प्रयास किया है।”

अदालत ने अर्जी पर कंगना वकील को सुनवाई की अगली तारीख चार जनवरी को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। अदालत ने कंगना के वकील को अगली सुनवाई पर अभिनेत्री की उपस्थिति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। इससे पहले, एक मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने आपराधिक मानहानि मामले को स्थानांतरित करने के संबंध में रनौत की याचिका को खारिज कर दिया था। अख्तर (76) ने नवंबर 2020 में अंधेरी की अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि रनौत ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था।

अख्तर ने दावा किया कि अभिनेत्री ने पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में मौजूद एक ‘‘गुट” का जिक्र करते हुए उनका नाम घसीटा था।