महाराष्ट्र

Published: Nov 28, 2020 10:28 PM IST

राजनीतिमहा विकास अघाड़ी सरकार विदर्भ की उपेक्षा कर रही है : मुनगंटीवार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने नागपुर में राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं करने के लिए शनिवार को शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी सरकार ने एक साल पूरा कर लिया है।

यहां मीडिया से बात करते हुए मुनगंटीवार ने विदर्भ वैधानिक विकास बोर्ड का पुनर्गठन नहीं करने के लिए भी राज्य सरकार की आलोचना की। चंद्रपुर जिले के विधायक मुनगंटीवार ने चुटकी लेते हुए कहा कि फडणवीस सरकार की जगह फसवनुक (धोखाधड़ी) सरकार सत्ता में आ गई है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने एक बार भी विदर्भ का दौरा नहीं किया। उन्होंने कहा, “सरकार नागपुर में विधानसभा के शीतकालीन सत्र आयोजन की अनुमति भी नहीं दे रही है।”

सरकार ने नागपुर में शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं करने के पीछे कोरोना वायरस महामारी को कारण बताया है। भाजपा नेता ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने विदर्भ से होने के बावजूद मुंबई में सत्र आयोजित करने की स्वीकृति दी। मुनगंटीवार ने आरोप लगाया कि बाढ़ प्रभावित गढ़चिरौली जिले और पूर्वी विदर्भ को कोई वित्तीय सहायता नहीं दी गई। (एजेंसी)