महाराष्ट्र

Published: Jun 26, 2022 05:08 PM IST

Maharashtra Political Crisisमहा विकास आघाड़ी सरकार दो-तीन दिन ही चलेगी, केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

जालना: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (MVA) की सरकार “दो-तीन दिन” तक ही चलेगी। गठबंधन में शामिल शिवसेना के विधायकों ने विद्रोह किया हुआ है।

राज्य सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से मंत्री राजेश टोपे की उपस्थिति में यहां एक कृषि विभाग भवन के उद्घाटन समारोह में भाजपा नेता ने कहा कि एमवीए को शेष विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए क्योंकि “हम (भाजपा) केवल दो- तीन दिन के लिए ही विपक्ष में हैं।” एमवीए में शिवसेना के अलावा राकांपा और कांग्रेस भी शामिल है। 

केंद्रीय रेलवे, कोयला एवं खान राज्य मंत्री ने कहा, “ समय निकल रहा रहा है। यह सरकार दो- तीन दिन चलेगी। इस बगावत से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। शिवसेना के बागियों की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नाराजगी है।”

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले समूह के भाजपा में विलय की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, दानवे ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है और अगर कोई प्रस्ताव आता है तो वरिष्ठ नेतृत्व फैसला करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने की कोई संभावना नहीं है।(एजेंसी)