महाराष्ट्र

Published: Oct 22, 2021 12:11 PM IST

Covid-19 Vaccination महाराष्ट्र: कोविड-19 की दूसरी खुराक लिए बिना लातूर में एक व्यक्ति को मिला पूर्ण टीकाकरण का प्रमाणपत्र, स्वास्थ्य विभाग ने कहा....

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लातूर : महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक व्यक्ति को कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लिए बिना ही, पूर्ण टीकाकरण का प्रमाणपत्र मिलने का मामला सामने आया है। जिले की औसा तहसील के जवालगा गांव के निवासी विजय कुमार काकड़े (29) ने बताया कि उन्हें एक प्रमाणपत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने टीके की दूसरी खुराक ले ली है जबकि उन्हें दूसरी खुराक अभी नहीं लग पाई है। 

वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि किसी मानवीय चूक के कारण ऐसा हुआ। काकड़े ने बताया कि उन्हें बुधवार को दूसरी खुराक लेने के लिए समय दिया गया था, लेकिन टीका लिए बिना ही उनके फोन पर एक संदेश आया, जिसमें लिखा था, ‘‘ आपको शाम 4 बजकर 17 मिनट पर ‘कोविशील्ड’ की दूसरी खुराक दे दी गई है। आप अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र ‘डाउनलोड’ कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैंने लिंक पर क्लिक किया, तो मुझे मेरा पूर्ण टीकाकरण का प्रमाणपत्र दिखा। जिसमें लिखा था कि मैंने औसा के नाथ सभाग्रह में टीका लगवाया है। हालांकि सभाग्रह के प्रबंधन का कहना है कि बुधवार को वहां कोई टीकाकरण शिविर नहीं लगा था।” औसा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अंगद जाधव से सम्पर्क करने पर उन्होंने कहा कि ऐसा ऑपरेटर द्वारा गलत फोन नंबर टाइप करने की वजह से हुआ । (एजेंसी)