महाराष्ट्र

Published: Mar 22, 2022 08:20 PM IST

Guardian Ministerमहाराष्ट्र: मंत्रालय के बाद मलिक से जिलों का प्रभार भी लिया वापिस; मुंडे परभणी तो तानपुरे गोंदिया के होंगे नए पालकमंत्री

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट मंत्री धनजय मुंडे और प्राजकत तानपुरे को क्रमश: परभणी और गोंदिया का पालक मंत्री नियुक्त किया है। इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक इन जिलों के पालकमंत्री थे। बता दें कि, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में  मुंडे के पास सामाजिक न्याय विभाग है, जबकि तानपुरे शहरी विकास राज्य मंत्री हैं। 

गौरतलब है कि, तीन दिन पहले यानी 17  मार्च को राकांपा ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में चल रहे नवाब मलिक के तरफ दिए गए विभागों को पार्टी के अन्य मंत्रियों को बांटने का फैसला किया था। इस फैसले के साथ ही शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार में नवाब मलिक के पास अब कोई विभाग की जिम्मेदारी नहीं बची है। 

हालांकि, राकांपा पहले ही कह चुकी है कि वह मलिक से इस्तीफा नहीं मांगेगी। मलिक ने राज्य सरकार में कौशल विकास और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय  भी संभाल चुके है।

महाराष्ट्र राज्य राकांपा अध्यक्ष और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने मीडिया से कहा था कि, मलिक के विभागों के बंटवारे के लिए राकांपा का प्रस्ताव मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा जाएगा जो बाद में इसे राजभवन भेज देंगे।