महाराष्ट्र

Published: Oct 18, 2021 09:40 AM IST

Maharashtra Corona Updatesमहाराष्ट्र में कोरोना पाबंदियों में मिल सकती है और ढील, आज सीएम उद्धव ठाकरे की कोविड टास्क फाॅर्स के साथ बैठक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: कोरोना (Corona) काल के दौरान देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित हिस्सों में से एक रहे महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब हालात बेहतर हो रहे हैं। कोरोना के मामले राज्य में लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में मुंबई (Mumbai) समेत महाराष्ट्र में कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) में ढील दी गई है। इस बीच आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कोविड टास्क फाॅर्स (Covid Task Force) की अहम बैठक बुलाई है। इस खबर के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि, राज्य सरकार कोरोना पाबंदियों में लोगों को और भी रियायत दे सकती है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले रविवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि, दिवाली के बाद राज्य में कोरोना पाबंदियों में कुछ और छूट दी जा सकती। टोपे ने बताया कि, ताजा कोरोना मामलों की संख्या पर स्वास्थ्य विभाग और टास्क फोर्स के साथ चर्चा के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा इस पर निर्णय लिया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार, सीएम ठाकरे आज कोविड टास्क फाॅर्स के साथ 3 बजे के करीब मीटिंग कर सकते हैं। बता दें कि, रविवार को मुंबई में मार्च 2020 के बाद पहली बार शून्य कोरोना वायरस मौत दर्ज हुई है। मुंबई कोरोना की दोनों लहरों के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शुमार है। मुंबई में रविवार को कुल 367 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। जिससे साफ़ है कि, मुंबई में कोरोना से बने हालातों में काफी हद तक सुधार हुआ है।