महाराष्ट्र

Published: Mar 16, 2022 06:26 PM IST

Maharashtra Budget 2022महाराष्ट्र सरकार ने MLA फंड को 4 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये करने का किया फैसला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo:ANI

मुंबई: महाराष्ट्र में बजट सेशन चल रहा है। इस बजट सेशन में हर दिन सत्ता-विपक्ष के एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप चल ही रहे है। इसी बीच, सत्ताधारी पार्टी ने कुछ ऐसा कहा कि विपक्ष के नेता भी जमकर तारीफ करने करने लगे। बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने विधायक निधि को मौजूदा 4 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये करने का फैसला किया है। यह जानकारी महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने राज्य विधानसभा में दी।  

विधायक विकास कोष में अब 5 करोड़ 

 राज्य के गृहमंत्री अजित पवार ने कहा कि, विधायक निधि को 4 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये करने के फैसले का ऐलान किया है।  “स्थानीय विकास निधि पहले 4  करोड़ हुआ करती थी, जिसे मैं पांच करोड़ कर रहा हु। अजीत पवार ने आगे कहा कि, केंद्र ने भी सांसद ५  करोड़ देने के लिए आनाकानी की है। लेकिन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रत्येक विधायक को 5 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। 

ड्राइवर, पीए का वेतन भी बढ़ा!

इस बीच, अजित पवार ने बताया कि, हमने इस बार विधायकों के साथ रहने वाले पीए और उनके ड्राइवरों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘अभी तक एक विधायक के ड्राइवर की सैलरी 15,000 रुपये थी, जिसे अब बढ़ाकर 20,000 रुपये कर दिया गया है। साथ ही विधायकों के पीए का वेतन 25,000 रुपये हुआ करता था, अब इसे बढ़ाकर 30,000 रुपये कर दिया गया है।