महाराष्ट्र

Published: Jul 17, 2023 07:10 PM IST

Maharashtra Politicsमानसून संबंधी समस्याओं के बावजूद महाराष्ट्र सरकार को किसानों की चिंता नहीं: प्रकाश आंबेडकर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे. वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने सोमवार को कहा कि मानसून में देरी के कारण बुवाई में आ रही समस्याओं के चलते कृषि क्षेत्र संकट में है, इसके बावजूद महाराष्ट्र सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है।

प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया लेकिन, वहां किसानों के मुद्दों को लेकर कोई चर्चा नहीं की गयी। उन्होंने कहा, “सवाल यह है कि क्या राज्य सरकार दोबारा बुवाई के मुद्दे के बारे में जानती है और क्या वह किसानों को मदद की पेशकश कर रही है।”

अजित पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के गुट की रविवार को मुंबई में पार्टी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर वीबीए प्रमुख ने कहा, “मैं कहना चाहूंगा कि अजित पवार को यह दिवाली अकेले ही मनानी होगी, लेकिन अगले साल वे एक परिवार के रूप में मनाएंगे।”

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा, “हालांकि, चूंकि अन्य पार्टियां अभी भी (वीबीए के साथ गठबंधन के बारे में) निर्णय लेने में सक्षम नहीं हैं, हम यह निर्णय नहीं ले सकते कि किसके साथ गठबंधन करना है।” (एजेंसी)