महाराष्ट्र

Published: Dec 10, 2023 11:08 AM IST

Palghar Kidnappingकलयुगी बेटे की काली करतूत! पिता से पैसे निकलवाने के लिए खेला खुद के ही किडनैपिंग का 'नाटक', गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में एक अनोखी घटना हुई। यहाँ जिले के 20 वर्षीय युवक ने अपने ही पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण का नाटक खेला जिसे बाद में पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पिता ने करवाई रिपोर्ट दर्ज 

दरअसल वालिव पुलिस को वसई में फादरवाड़ी इलाके के निवासी एक व्यक्ति की ओर से शिकायत मिली थी कि उसका बेटा 7 दिसंबर को घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। पुलिस ने 8 दिसंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया।

30 हजार रुपये फिरौती की मांग

इधर पुलिस जब मामले की जांच कर रही थी तो शिकायतकर्ता के पास उसके बेटे का फोन कॉल आया कि तीन व्यक्तियों ने उसका अपहरण कर लिया है और वे 30 हजार रुपये फिरौती मांग रहे हैं तथा फिरौती नहीं मिलने पर वे उसे जान से मार देंगे। उन्होंने कहा कि युवक ने पैसों के भुगतान के लिए पिता को एक ‘QR  कोड’ भी भेजा।

4  पुलिस टीम गठित 

बस फिर क्या था, शिकायत मिलने पर  पालघर पुलिस ने  चार पुलिस टीम गठित की, जिन्होंने वसई, विरार, नालससोपोरा और अन्य स्थानों पर युवक की तलाश की। उन्होंने बताया कि कुछ सुराग मिलने के बाद युवक के वसई फाटा में होने का शनिवार को पता चला।

पिता द्वारा पैसे न देने पर रचा सारा नाटक 

जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि वह अपने पिता से पैसे लेना चाहता था, लेकिन पिता ने इनकार कर दिया था, इसलिए उसने पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण की कहानी गढ़ी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।