महाराष्ट्र

Published: Feb 10, 2022 05:43 PM IST

Hijab Controversyमहाराष्ट्र: 'हिजाब' के समर्थन में NCP, पुणे में मुस्लिम महिलाओं के साथ किया प्रदर्शन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

 पुणे: कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर जारी विवाद के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नगर इकाई ने बृहस्पतिवार को पुणे में हिजाब (Hijab)के समर्थन में प्रदर्शन किया।

महाराष्ट्र के पुणे में फुलवडा इलाके में आयोजित प्रदर्शन में शामिल कई लड़कियों और महिलाओं ने तख्तियां थामी हुई थीं, जिन पर लिखा था, ”हिजाब हमारा अधिकार है, हिजाब हमारा गौरव है।” राकांपा की पुणे इकाई के अध्यक्ष जगताप ने कहा कि कर्नाटक के उडुपी में हाल में एक मुस्लिम लड़की को दक्षिणपंथी युवकों ने भयभीत करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, ” इस घटना के कारण भारतीयों का सिर शर्म से झुक गया।” जगताप ने आरोप लगाया कि भाजपा को स्कूलों और कॉलेजों को राजनीति से दूर रखना चाहिए। राकांपा की एक स्थानीय महिला पदाधिकारी ने कहा, ” हर किसी को, जो वो चाहे पहनने का अधिकार है। इस मुद्दे का उपयोग करके हिंदू-मुसलमान के बीच झगड़ा कराने का प्रयास किया जा रहा है जोकि गलत है।”

इससे पहले दिन में महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने बृहस्पतिवार को राजनीतिक दलों से अपील की, कि वे कर्नाटक में हिजाब पर उठे विवाद पर राजनीतिक लाभ के लिए शांति भंग करने या विरोध प्रदर्शन करने से बचें। मंत्री ने कहा कि किसी अन्य राज्य में हुए घटनाक्रम पर महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन करना उचित नहीं है।