महाराष्ट्र

Published: Apr 12, 2022 03:34 PM IST

Maharashtra Politicsहम केंद्र से किरीट सौमैया का पता ठिकाना पूछेंगे: महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo: ANI

मुंबई: महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Home Minister Dilip Walse Patil) ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार, केंद्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता किरीट सोमैया का पता ठिकाना पूछेगी जिन्हें ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है और जिन पर मुंबई में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज है। मुंबई पुलिस ने पिछले सप्ताह एक पूर्व सैन्यकर्मी की शिकायत के आधार पर सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। 

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने सोमैया पर विक्रांत पोत के संरक्षण के नाम पर एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी का आरोप लगाया है। जनवरी 2014 में, जहाज को एक ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से बेचा गया था और उसी वर्ष नवंबर में उसे कबाड़ में बदल दिया गया था।

राउत ने सोमैया पर महाराष्ट्र से भागने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि पूर्व सांसद ‘‘भाजपा शासित राज्य या तो गुजरात या गोवा में” छिपे हुए हैं। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। कुछ पत्रकारों ने मंगलवार को पाटिल से पूछा कि क्या राज्य सरकार केंद्र को पत्र लिखकर सोमैया का पता ठिकाना पूछेगी? इसके जवाब में पाटिल ने कहा, ‘‘ हम केन्द्र से पूछेंगे कि वह शख्स कहा हैं, जिसे आपने सुरक्षा प्रदान कर रखी है।” 

सोमैया से संबंधित एक अन्य सवाल पर, पाटिल ने कहा कि दूसरों पर आरोप लगाना आसान है। मंत्री ने कहा, ‘‘… और जब आरोप आप पर लगाए जाते हैं, तो आप उसका सामना नहीं करते। यह कोई बहादुरी नहीं है।” मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को मामले में किरीट सोमैया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। गिरफ्तारी की आशंका के बीच, भाजपा नेता और उनके बेटे ने अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।