महाराष्ट्र

Published: Jun 11, 2022 08:46 AM IST

Rajyasabha Election 2022महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव: 6 में से 3 सीट पर BJP का कब्जा, बोले संजय राउत- चुनाव आयोग ने हमारा एक वोट किया अमान्य

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार,  महाराष्ट्र की राजयसभा छह सीटों में (Maharashtra Rajya Sabha Election) से बीजेपी (BJP)  ने 3  सीटें जीती हैं। वहीं  शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी  ने1 -1  सीट ही जीत पायी है । इसके साथ ही शिवसेना के संजय पवार अपना चुनाव हार गए हैं।देर रात आए चुनाव नतीजों में बीजेपी के सभी तीन उम्मीदवार विजयी घोषित हुए।  यहां बीजेपी  ने तीन उम्मीदवार उतारे जबकि शिवसेना ने दो और कांग्रेस तथा एनसीपी  ने एक-एक उम्मीदवार खड़ा किया। इस प्रकार, छह सीट के लिए सात उम्मीदवार मैदान में थे।

इधर इस जीत के बाद केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने  कहा कि, जिस कुशलता के साथ पूरी पार्टी एकजुट होकर इस चुनाव में लगी थी. उन्होंने दिखा दिया कि  बीजेपी   को ही महाराष्ट्र के लोगों ने चुना था। अब फिर एक बार जनता को मौका मिलेगा और इस बार जनता हमारे साथ खड़ी है।

वहीं इस जीत के बाद  महाराष्ट्र के पूर्व CM और बीजेपी  के कद्दावर नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज यानी शनिवार कहा कि, आज हम सभी के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि महाराष्ट्र में राज्यसभा के चुनाव में बीजेपी  के तीनों प्रत्याशी ही चुनकर आए हैं। 

उन्होंने  आगे कहा कि, “पीयूष गोयल को सबसे ज्यादा 48 वोट अनिल बोंडे को भी 48 वोट वहीं हमारे तीसरे प्रत्याशी भी, शिवसेना के संजय राउत से ज्यादा वोट लेकर चुनकर आए हैं। इस प्रकार बीजेपी की ताकत आज हमको देखने को मिली है।”