महाराष्ट्र

Published: Mar 17, 2023 10:58 AM IST

Robbery on Samruddhi Highwayमहाराष्ट्र: समृद्धि हाईवे पर डकैती, तमंचे व तलवार की नोंक पर लुटा सोना, नकदी और गाड़ी लेकर फरार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

महाराष्ट्र: जिसकी वजह से महाराष्ट्र पुरे देश में चर्चा में आ गया था वह है समृद्धि महामार्ग। लेकिन अब जिन मामलों की वजह से समृद्धि हाईवे चर्चा में है वह काफी निंदनीय है। जिसे महाराष्ट्र की जनता के लिए बनाया गया है उस समृद्धि हाईवे पर आज न जाने कितने अपराध हो रहे है, ऐसे में अब समृद्धि हाईवे पर और एक अपराध की घटना सामने आई है। आइए जानते है क्या हुआ है… 

समृद्धि महामार्ग लूट 

आपको बता दें कि समृद्धि हाईवे इस समय कई कारणों से चर्चा में है। इस हाईवे पर कई गंभीर हादसे हो चुके हैं। लेकिन अब ये हाईवे एक और वजह से चर्चा में आ गया है। यानी इस हाईवे पर एक गिरोह ने बंदूक की नोंक और तलवार के बल पर एक वाहन चालक से लूट की है, जिससे अब सनसनी ,मच गई है। यह गिरोह करीब 85 हजार की फिरौती लेकर फरार हो गया।

/*

85 हजार नगदी सहित गाड़ी लेकर फरार 

आपको बता दें कि यह घटना बीते 14 मार्च की रात सांगवी इलाके में सुरंग के पास हुई। ऐसे में अब मिली जानकारी के मुताबिक, इस घटना में चालक की दो अंगूठियां और 65 हजार रुपये नकद समेत कुल 85 हजार रुपये की नकदी लेकर चोर फरार हो गये। इतना ही नहीं बल्कि हैरानी की बात यह है कि चोरों ने इस ड्राइवर की हाईवा गाड़ी भी चुरा ली है। इस घटना से वाहन चालकों में दहशत का माहौल है।

अब हुआ मामला दर्ज 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी के चालक का नाम प्रशांत जानकर थोकल है। वह नवी मुंबई के पनवेल इलाके के सुयश पार्क में रहते हैं। उनकी शिकायत के अनुसार लूट के मामले में फूलंबरी थाने में 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में आगे की जांच की जा रही है।

लोहे की रॉड से पिटाई फिर लुटा 

दरअसल इस खौफनाक घटना के बारे में अधिक जानकारी यह है कि जब प्रशांत थोकल समृद्धि हाईवे से गुजर रहे थे, तभी उनके वाहन को भीड़ ने रोक लिया। इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद लोहे की रॉड से उन्हें बेरहमी से पीटा गया। बंदूकों और तलवारों से धमकाते हुए गिरोह दो अंगूठियां और 65,000 रुपये नकद लेकर मौके से फरार हो गया। इस घटना के बाद थोकल फूलुंबरी थाने पहुंचे और आपबीती सुनाई। थोकल की शिकायत पर 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में आगे की जांच की जा रही है।