महाराष्ट्र

Published: Jul 24, 2023 07:23 PM IST

Maharashtra Weather Updateमहाराष्ट्र: पुणे, रायगढ़ और कोल्हापुर समेत इन जिलों में 27 जुलाई तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया 'ऑरेंज' अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rain) जारी है। इस बीच क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (मुंबई) ने सोमवार को राज्य के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिलों में 27 जुलाई (गुरुवार) तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

मुंबई में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश के चलते कई निचले इलाकों में जलभराव कारण लोग परेशान है। मौसम विभाग ने मंगलवार को मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर, सतारा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले 2-3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई शहर भारी ट्रैफिक जाम, सड़कों पर जलभराव और लोकल ट्रेनों की देरी से जूझ रहा है। लोकल ट्रेनों के विलंबित होने और समय पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के अदोशी गांव के निकट मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर रविवार रात भूस्खलन होने से मुंबई की ओर यातायात अवरुद्ध हो गया। भूस्खलन रात लगभग साढ़े दस बजे हुआ, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। वहीं, भारी बारिश के मद्देनजर आज रायगढ़ जिले के सभी स्कूल बंद रहे।