महाराष्ट्र

Published: Jan 02, 2024 10:29 AM IST

Hit and Run Lawट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से छात्रों पर असर, कई जगहों पर स्कूल बसें बंद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

नागपुर: देश सहित महाराष्ट्र (Maharashtra News) में ट्रक चालकों का गुस्सा आसमान छू रहा है। जी हां जैसा की हम सब जानते है हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवर सड़कों (Hit and Run Law) पर उतर आए हैं। कल से यूनियन ने वाहन चालकों के साथ मिलकर मुंबई और अन्य जगहों पर चक्काजाम आंदोलन शुरू कर दिया है। इस आंदोलन के कारण कई जगहों पर यातायात ठप हो गया है और ऐसे में अब यह भी खबर आ रही है कि पेट्रोल पंप भी 3 तारीख तक बंद रहेंगे। ऐसे में अब देखा जा रहा है कि इसका असर स्कूली छात्रों पर भी पड़ सकता है। 

 

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट यूनियन की ओर से शुरू की गई हड़ताल से स्कूली छात्रों पर असर पड़ने की आशंका है। चूंकि हड़ताल के कारण कई पेट्रोल पंपों पर डीजल उपलब्ध नहीं है, इसलिए स्कूल बस मालिकों के संघों ने छात्रों को स्कूल से लाने-ले जाने के लिए स्कूल बसें बंद करने का फैसला किया है। दरअसल क्रिसमस की छुट्टियों के बाद, कुछ स्कूल आज से शुरू हो रहे हैं और कुछ स्कूल कल से शुरू हो रहे हैं। 

 

स्कूल बस मालिकों ने कहा है कि पेट्रोल पंपों पर डीजल उपलब्ध नहीं होने के कारण स्कूल बसें सड़क पर नहीं चलेंगी। स्कूल बस मालिकों ने इस संबंध में स्कूलों के साथ-साथ संबंधित छात्रों को भी सूचित कर दिया है। ऐसे में  ट्रक ड्राइवर के आंदोलन का असर बच्चों के पढ़ाई पर भी पड़ रहा है।