महाराष्ट्र

Published: Apr 11, 2024 07:57 PM IST

Lok Sabha Elections 2024मराठा आरक्षण का समर्थन करने वाले नेताओं का देंगे साथ, मनोज जरांगे का बड़ा ऐलान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
मराठा आरक्षण समर्थक कार्यकर्ता मनोज जरांगे (फोटो सोर्स: एक्स)

लातूर. मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) समर्थक कार्यकर्ता मनोज जरांगे (Manoj Jarange) ने राज्य सरकार पर आरक्षण को लेकर समुदाय के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया और ऐलान किया कि समुदाय के सदस्यों का सही मायने में समर्थन करने वाले नेताओं का ही साथ दिया जाएगा।

जरांगे ने बुधवार को लातूर जिले के उदगीर में सकल मराठा समाज के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए राज्य विधानसभा द्वारा पारित विधेयक कानूनी कसौटी पर खरा नहीं उतरेगा। उन्होंने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी आरोप लगाया कि वह किसी भी तरह मराठा आंदोलन को कुचलना चाहते हैं।

जरांगे ने कहा, “सरकार ने मराठा लोगों को धोखा दिया है। उसने मराठा आरक्षण विधेयक पारित कर दिया जिसकी हमने कभी मांग नहीं की थी। मैं जानता हूं कि यह विधेयक कानूनी तौर पर कायम नहीं रह पाएगा। हम ओबीसी श्रेणी के तहत ही आरक्षण चाहते हैं।”

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में होंगे और इनमें कुछ दिन ही बचे हैं। ऐसे में जरांगे ने कहा कि समुदाय उन नेताओं का समर्थन करेगा जो वास्तव में मराठाओं के लिए आरक्षण का समर्थन करते हैं। (एजेंसी)