महाराष्ट्र

Published: Feb 13, 2023 07:48 PM IST

Maharashtra Politicsसांसद संजय राउत ने शिंदे-फडणवीस सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
pic (ANI)

मुंबई: ठाकरे गुट के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) पर एक बार फिर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया है कि राज्य सरकार में एक ‘गोल्डन गैंग’ (Golden Gang)  सक्रिय हो गया है। संजय राउत के मुताबिक, यह गैंग विभिन्न मंत्रियों के बंगले और मंत्रालय के अंदर और बाहर देखे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं धीरे-धीरे इस गैंग का खुलासा करूंगा, लेकिन साथ ही उन्होंने पत्रकारों से भी आवाहन किया है कि वे इस गैंग का पता लगाएं। 

जानकारों का कहना है कि एमपी संजय राउत का यह इशारा उन कमीशन एजेंट की तरफ है, जो विभिन्न कामों के लिए अपने राजनीतिक पहुंच का फायदा उठा कर मोटा कमीशन वसूलते हैं।

एकनाथ शिंदे को कोई मुख्यमंत्री नहीं मानता

संजय राउत ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि एकनाथ शिंदे को सरकार के अंदर कोई मुख्यमंत्री नहीं मानता है। शिंदे का नाम देश के टॉप टेन मुख्यमंत्री में भी शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आघाड़ी सरकार के दौरान उद्धव ठाकरे देश के अंदर टॉप फाइव सीएम में शामिल थे और वे धीरे-धीरे नंबर वन पोजीशन की  ओर बढ़ रहे थे, लेकिन एक साजिश के तहत हमारी सरकार को गिरा दिया गया। राउत ने कहा कि यह सब दिल्ली के इशारे पर हुआ।

राणे-फड़णवीस को घेरा

राउत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संस्था है। इसके बावजूद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और डिप्टी सीएम देवन्द्र फड़णवीस इन संस्थाओं के आने वाले फैसले को लेकर पहले से दावा कर रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इन  संस्थाओं के फैसले को लेकर बीजेपी नेताओं को पहले से जानकारी है। बीजेपी के इन दोनों नेताओं ने दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग का फैसला शिंदे-फडणवीस सरकार के हक में आएगा। सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट के 16 विधायकों की अयोग्यता मामले पर 14 फरवरी को सुनवाई होने वाली है। वहीं केंद्रीय चुनाव आयोग भी शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष-बाण पर फैसला सुनाने वाली है।