महाराष्ट्र

Published: Mar 12, 2022 01:44 PM IST

Maharashtra Phone Tapping Caseमहाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस का नोटिस, कल कराएंगे फोन टैपिंग मामले में बयान दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:Twitter/@ANI

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis) को नोटिस (Notice) भेजा है। फडणवीस को मुंबई की बीकेसी पुलिस ने फोन टैपिंग (Maharashtra Phone Tapping Case) मामले में नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है।

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता फडणवीस ने इस मामले में खुद जानकारी देते हुए कहा है कि, वे कल यानी रविवार को पुलिस स्टेशन पहुंचेंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुझे मुंबई पुलिस की तरफ से सीआरपीसी की धारा 160 के तहत एक नोटिस मिला है, जिसमें मुझे कल सुबह 11 बजे बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया है। मैं वहां जाकर अपना बयान दर्ज कराऊंगा।

उन्होंने कहा, विपक्षी नेता होने के नाते मुझे यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि मुझे जानकारी कहां से मिली। मैं राज्य में गृह मंत्री था और मैं अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझता हूं। अगर कोई अपराध झूठा दर्ज किया गया है और अगर पुलिस को कुछ मदद चाहिए तो मैं जवाब दूंगा। इसलिए मैं कल पुलिस स्टेशन जाऊंगा।

बता दें कि, महाराष्ट्र में फोन टैपिंग मामले में पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में पुणे और मुंबई में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि, महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार के कार्यकाल के दौरान कई नेताओं के फोन टैप किए गए थे।