महाराष्ट्र

Published: Jun 25, 2022 03:03 PM IST

Shiv Sena Crisisमुंबई: शिवसेना की महाबैठक जारी, CM उद्धव भी मौजूद, असम में एकनाथ शिंदे भी कर रहे मंथन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter

नई दिल्ली/मुंबई. बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में शह-मात का खेल लगातार ही चल रहा है। ऐसे में आज का दिन अब तक काफी अहम रहा है। आज जहाँ एक तरफ उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) मंथन के लिए अब खुद भी उतर चुके हैं तो दूसरी तरफ अब BJP भी एक्टिव हो चुकी है। इन सबके बीच शिवसेना से बागी हुए विधायकों के साथ असम में जमे एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने 38 विधायकों का समर्थन पत्र भी जारी कर दिया है। 

मुंबई में धारा 144 भी लागू, शिंदे कर रहे मीटिंग 

वहीँ उनके एक समर्थक विधायक ने नई शिवसेना बनाए जाने का भी अब दावा किया है।इसके साथ ही अब मुंबई में धारा 144 भी लागू हो चुकी है। इधर खबर आ रही है कि, गुवाहाटी में मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों के गुट की बैठक शुरू हो गई है। ख़बरों की मानें तो यहां शिवसेना के 38 बागी विधायक जबकि 10 निर्दलीय बैठक भी मौजूद हैं। फिलहाल, आज हो रही इस बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हो रही है, इस संबंध में कोई भी जानकारी अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू 

इसके साथ ही, शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अब से कुछ ही देर पहले, मुंबई के शिवसेना भवन में शुरू हो चुकी है। इस अति महत्वपूर्ण बैठक में उद्धव ठाकरे के अलावा आदित्य ठाकरे, लीलाधर दाके, सुभाष देसाई, दिवाकर रावते, संजय राउत, गजानन कीर्तिकर, चंद्रकांत खैरे भी शामिल हैं। इधर इस बैठक में रामदास कदम भी मौजूद नहीं हैं। वहीं  स्वास्थ्य कारणों के चलते बैठक में मनोहर जोशी भी शामिल नहीं बताये जा रहे हैं। सुधीर जोशी, पासे सवे, अनंत गीते भी बैठक में शामिल नहीं हैं, ऐसा अन्य मीडिया चैनल में खबर है।