मुंबई

Published: Mar 26, 2024 10:40 AM IST

Mumbai Kidnap Caseबेचने के लिये 5 साल की बच्ची को मुंबई से किया किडनैप, पुलिस ने ठाणे से किया रेस्क्यू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra News) में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुंबई के उपनगर भांडुप से अपहृत पांच वर्षीय बच्ची को 12 घंटे के भीतर छुड़ा लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक दो महिलाओं ने बच्ची का अपहरण किया था और वे उसे बेचना चाहती थीं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में चार महिलाओं को ठाणे शहर से सटे बाल्कुम इलाके से गिरफ्तार किया गया और बच्ची को बाद में उसके परिवार को सौंप दिया गया।
 
इनमें से दो महिलाएं सीधे तौर पर नाबालिग के अपहरण में शामिल थीं। आरोपी महिलाओं ने आर्थिक लाभ के लिए लड़की को बेचने की योजना बनाई थी। अधिकारी ने बताया कि मुंबई से अपहरण के बाद बच्ची को ठाणे में रहने वाली चार महिलाओं में से दो के पास रखा गया था। उन्होंने कहा कि यह घटना रविवार शाम की है जब लड़की होली मनाने के लिए गुब्बारे खरीदने निकली थी। जब वह देर शाम तक घर नहीं लौटी तो उसके माता-पिता चिंतित हो गए और अपनी बेटी की तलाश शुरू कर दी। 

उपनगरीय भांडुप इलाके के कुछ लोगों ने लड़की को दो महिलाओं के साथ एक ऑटो-रिक्शा में जाते देखा। अधिकारी ने कहा कि उनमें से एक, जिसकी पहचान बाद में खुशबू गुप्ता के रूप में हुई, उसी इलाके में रहती है। लड़की के माता-पिता ने भांडुप पुलिस थाने में संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया। 

पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू की और खुशबू को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान, उसने स्वीकार किया कि उसने एक अन्य महिला मैना डिलोड के साथ मिलकर चॉकलेट खरीदने का वादा करके बच्ची का अपहरण कर लिया और उसे ठाणे ले गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार महिलाओं को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

(एजेंसी)