मुंबई

Published: Jan 08, 2024 06:17 PM IST

Robbers Arrested in Borivaliदिल्ली के 6 डकैत बोरीवली से गिरफ़्तार, मुंबई में बड़ी घटना को देने आए थे अंजाम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

बोरीवली: मुंबई के बोरीवली इलाके में एटीएस और कस्तूरबा पुलिस ने सयुक्तं आपरेशन चलाकर 6 डकैतो को हथियार के साथ (बोरीवली पूर्व) एलोरा गेस्ट हाउस से गिरफ़्तार किया है। दअरसल बीते दिन एटीएस व कस्तूरबा पुलिस स्टेशन को गुप्त जानकारी मिली थी कि कुछ लोग मुंबई में डकैती डालने की फिराक में बोरीवली पूर्व एलोरा गेस्ट हाउस में रुके हुए है।  जिनके पास हथियार है। 

क्या क्या मिले हथियार 
गुप्त जानकारी मिलते ही मुंबई की कस्तूरबा पुलिस स्टेशन की डिक्टेशन टीम ने एटीएस के साथ मिलकर एलोरा गेस्ट हाउस के पास जाल बिछाकर गेस्ट हाउस के दो कमरों में छापेमारी के दौरान 6 आरोपियों को हथियार के साथ गिरफ़्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस को 1 विदेशी पिस्टल, 1 देशी पिस्तौल, 24 जीवित कारतूस, 1 देसी कट्टा, 5 कट्टे के जीवित कारतूस, 2 चॉपर, एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुआ है। 

कौन हैं आरोपी 
आरोपियों कि पहचान शहादत हुसेन रहमत हुसेन उर्फ कल्लू (77) बरेली, उत्तर प्रदेश, अस्लम शब्बीर अली (45) गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश, नदीम मोहम्मद यूनुस (40) जामा मस्जिद दिल्ली, रिजवान अब्दुल लतीफ (49) लक्ष्मीनगर दिल्ली पूर्व, आदिल मोमिन खान (28) दिल्ली पूर्व, नौशाद अंसार शेख (22) बुलंदशहर उत्तर प्रदेश से हुई है। इन आरोपियों के ऊपर उत्तरप्रदेश और दिल्ली में हत्या और डकैती जैसे कई मामले भी दर्ज हैं। 

6पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये आरोपी मुंबई में किसी बड़ी डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए आए थे। लेकिन पुलिस की सतर्कता की वजह से इन आरोपियों को डकैती डालने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इस मामले में आगे कि जॉच पड़ताल कर रही है।