मुंबई

Published: Aug 02, 2020 11:45 PM IST

निर्णयBMC मुख्यालय की डिस्पेंसरी होगी आधुनिक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई.  मुंबई महानगरपालिका विरोधी पक्ष नेता के  कार्यालय में एक कर्मचारी की मौत  हो गई थी. जिसके बाद बीएमसी प्रशासन ने मुख्यालय के दूसरे महले पर डिस्पेंसरी को आधुनिक करने के साथ ही बीएमसी इमारत के नीचे वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सुविधाओं से लैस हमेशा दो एंबुलेंस तैनात करने का निर्णय लिया है. 

विरोधी पक्ष नेता रवि राजा के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी को सांंस लेने में परेशानी हो रही थी. समय पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें देर से नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां हार्ट अटैक आने से मौत हो गई थी. स्थायी समिति अध्यक्ष  यशवंत जाधव ने बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को पत्र लिखकर बीएमसी मुख्यालय में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने की मांग की थी. जाधव की मांग पर आयुक्त ने स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने का निर्णय लिया है. 

दवाखाने को आधुनिक बनाने की मांग की जा रही थी

 बीएमसी मुख्यालय के दूसरे मंजिल पर डिस्पेंसरी है जिसमें एक एलोपैथी और आयुर्वेद के डॉक्टर तैनात रहते हैं. लेकिन हार्ट अटैक जैसी इमरजेंसी आने पर वहां उपचार की कोई सुविधा नहीं है. मनपा मुख्यालय में हजारों कर्मचारियों के अलावा नगरसेवकों और नागरिकों का भी आना जाना लगा रहता है. आयुक्त , अतिरिक्त आयुक्त सहित बीएमसी के दूसरे अधिकारियों , समिति अध्यक्षों के कार्यालयों में कर्मचारी काम करते रहते हैं. लंबे अर्से से मुख्यालय स्थित दवाखाने को आधुनिक बनाने की मांग की जा रही थी. इस घटना के बाद बीएमसी कमिश्नर और पी वेलारासु, अतिरिक्त आयुक्त (प्रकल्प) की  उपस्थिती में  चर्चा के बाद दवाखाने को आधुनिक बनाने, इमारत के नीचे सभी सुविधाओं से युक्त एंबुलेंस खड़ा रखने का आदेश दिया है.