मुंबई

Published: Jul 03, 2020 09:25 PM IST

बेनकाबसुशांत के सुसाइड से बॉलीवुड बेनकाब

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के कथित रूप से सुसाइड करने के बाद लेखिका शोभा डे ने बड़ा हमला बोला है.एक न्यूज चैनल के लिए लिखे गए कॉलम में उन्होंने कहा है कि एक्टर सुशांत के सुसाइड से बॉलीवुड का चेहरा पूरी तरह से बेनकाब हो गया है. उन्होंने बॉलीवुड के लोगों को रंगीन मास्क  उतार कर असली एन-95 मास्क पहनने को कहा है ताकि वे सच्चाई को पहचान सकें. शोभा ने कहा कि बॉलीवुड में हालात और खराब हों, उससे पहले संभल जाने का समय आ गया है.

बॉलीवुड कैंप पर बोला हमला

शोभा ने कहा कि ‘बॉलीवुड रॉयल्टी’, ‘फर्स्ट फैमिलीज’, ‘ए-लिस्टर्स’, ‘कैंप्स एंड क्लब्स’कल्चर का कॉन्सेप्ट अब आधुनिक नहीं, बल्कि सामंती सोच को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड का बुलबुला फूट गया है. शोभा ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की दुखद मौत ने कीड़े के बॉक्स को खोल दिया है. इससे जो बॉलीवुड में बदबू उठी है, उसे अब नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. बॉलीवुड में इस तरह का काम लम्बे समय से हो रहा है पर अफसोस की बात है कि इसे उजागर करने के लिए इस त्रासदी की जरूरत पड़ी.

बॉलीवुड का बदसूरत चेहरा

शोभा ने कहा कि इस घटना से बॉलीवुड का वो बदसूरत चेहरा सामने आ गया है, जहां इसे विभाजित किया गया है. उन्होंने कहा कि यह  “सिर रहित चिकन” जैसा है. उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों की बढ़ती लोकप्रियता नए कलाकारों के लिए अच्छा संकेत हैं. अब मल्टीप्लेक्स और सिनेमा थिएटरों से बाहर एक बड़ा डिजिटल प्लेटफार्म खुल गया है. इस तरह के प्लेटफार्म पर  युवा दर्शक नई प्रतिभाओं को ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

ईरान के पूर्व राष्ट्रपति आहत

एक्टर  सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से सिर्फ  भारत के फैन्स नहीं बल्कि ईरान के पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद भी आहत हैं. उन्होंने भी ट्वीट कर सुशांत की मौत पर दुख जताया है. महमूद अहमदीनेजाद ने कहा कि बेहतरीन भारतीय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की दुर्भाग्यपूर्ण आत्महत्या ने एहसास दिलाया है कि हमें मनुष्य के महत्व, महानता और उसकी गरिमा फिर से प्राप्त करने की जरूरत है.  हम सबको मनुष्य के प्रति अमानवीय दृष्टिकोण को बदलने की  जरुरत है, क्योंकि आत्महत्या तब होती है जब मनुष्य के मानवीय मूल्यों की  उपेक्षा की जाती है.