मुंबई

Published: Oct 31, 2020 10:09 PM IST

कोरोना संक्रमणबीएमसी में गुटनेता भी हुए कोरोना पॉजिटिव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. बीएमसी सभागृह में प्रत्यक्ष रूप से हुई स्थायी समिति की दूसरी बैठक गुरुवार को ली गई थी, उसके अगले दिन भाजपा गुटनेता प्रभाकर शिंदे   कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. शिंदे के पॉजिटिव होने से बीएमसी कर्मचारियों सहित स्थायी समिति में शामिल सभी नगरसेवकों में हड़कंप मचा हुआ है. 

बीजेपी मनपा नेता प्रभाकर शिंदे शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. शिंदे गुरुवार को हुई मनपा स्थायी समिति की  हुई प्रत्यक्ष बैठक में उपस्थित थे. भाजपा नेताओं ने ही मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर कर स्थायी समिति की प्रत्यक्ष बैठक कराने की मांग की थी. जिस पर मुंबई हाईकोर्ट ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए 50 से कम सदस्यों की सभी समितियों की बैठक प्रत्यक्ष करने का निर्देश दिया था.

फोर्टीज अस्पताल में भर्ती 

शिंदे गुरुवार को  मनपा स्थायी समिति की हुई  बैठक के बाद घर गए और उन्हें रात को बुखार और अन्य तकलीफ हुई जिसके बाद उन्होंने कोरोना की जांच कराई. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुलुंड स्थित फोर्टीज अस्पताल में भर्ती हो गए है. भाजपा मनपा प्रवक्ता और मनोनीत सदस्य भालचंद शिरसाट ने प्रभाकर शिंदे कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी. फोर्टीज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती होने के बावजूद उन्हें कोई तकलीफ नहीं है,  इस तरह की जानकारी उन्होंने खुद दी. बीएमसी के कई नगरसेवक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. उनमें से एक प्रभाकर शिंदे भी हैं, लेकिन उनके संक्रमित होने के बाद नगरसेवकों में ज्यादा घबराहट है. क्योंकि एक दिन पहले ही वे समिति की बैठक में शामिल हुए थे. नगरसेवकों में ड़र है कि वे अब तक कोरोना से बचे हुए थे कहीं संक्रमित न हो जाएं. इसी ड़र से बीएमसी प्रत्यक्ष बैठक लेने पर टालमटोल कर रही थी. 

मुंबई में 992 नए मरीज मिले

फिलहाल मुंबई सहित पूरे राज्य में पिछले महीने के मुकाबले इस महीने कोरोना में मरीजों की संख्या में गिरावट आई है. मुंबई में शनिवार को 992 नए मरीज मिले और 32 मरीजों की मृत्यु हुई. 2 लाख 27 हजार 690 मरीज ठीक हुए हैं. कुल मरीजों की संख्या 2 लाख 57 हजार 426 है. अब तक 10,293 मरीजों की मौत हो चुकी है. एक्टिव मरीजों की संख्या18,980 रह गई है.

5 महीने में पहली बार मृतकों का आंकड़ा 100 से नीचे

महाराष्ट्र में 43,911 कोरोना मरीजों की मौत होने के बाद 5 महीने में पहली बार मृतकों की संख्या 100 से नीचे आई है. शनिवार को राज्य में केवल 74 मरीजों की मौत दर्ज की गई जो राज्य के लोगों के लिए किसी. खुशखबरी से कम नहीं है. 24 घंटे में 5,548 नये मरीज मिले और 7,303  मरीज ठीक हुए. कुल मरीजों की संख्या 16 लाख 78 हजार 406 है. 15 लाख 10 हजार 353 मरीज ठीक हुए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 23 हजार 585 रह गई है.