राज्य

Published: Jun 24, 2022 09:52 AM IST

Sexual Harassment Caseयौन उत्पीड़न मामले में डांस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को मिली जमानत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Dance choreographer Ganesh Acharya) को यौन उत्पीड़न के एक मामले में जमानत दे दी। आचार्य के खिलाफ फरवरी 2020 में उपनगरीय अंबोली पुलिस स्टेशन में एक सहायक कोरियोग्राफर की कथित रूप से पिटाई करने का मामला दर्ज किया गया था।

आचार्य, जिन्हें इस मामले में कभी गिरफ्तार नहीं किया गया था, मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने के बाद जमानत दे दी गई थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आचार्य और दो अन्य लोगों ने 26 जनवरी, 2020 को अंधेरी में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के एक समारोह के दौरान उनके साथ मारपीट की थी। अन्य बातों के अलावा, महिला ने दावा किया कि आचार्य ने 2009-10 में जब भी वह उनके ऑफिस में उनसे मिलने गई तो उन्हें अश्लील वीडियो देखने के लिए मजबूर किया। आगे आरोप लगाया कि उन्होंने अन्य महिलाओं को भी पीड़ित किया है।

धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-सी (निजी कृत्य में लिप्त महिला की छवि देखना या कैप्चर करना), 354-डी (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा) के तहत मामला या किसी महिला के शील का अपमान करने का इरादा) कोरियोग्राफर के खिलाफ आईपीसी की धारा दर्ज की गई है, जिसने सभी आरोपों से इनकार किया है।