मुंबई

Published: Oct 19, 2020 06:21 PM IST

अपराधपुलिस के सामने गोरक्षक पर जानलेवा हमला अस्पताल में भर्ती, हालत चिंताजनक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नालासोपारा. पश्चिम क्षेत्र में गौकशी की सूचना पर पहुंचे गोरक्षक पर जानलेवा हमला और पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की का मामला प्रकाश में आया है. गंभीर रूप से घायल गोरक्षक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है. 

खबर मिलते ही रविवार की देर रात भाजपा, बजरंग दल, गोरक्षक दल और एनिमल वेल्फेयर से जुड़े बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नालासोपारा पुलिस स्टेशन पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. मामले की शिकायत दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने घटना में शामिल 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पहले भी हुए हैं हमले

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की रात गोरक्षक राजेश पाल को सूचना मिली कि बुरहान चौक पर कुछ गाय, बैल को काटने के लिए लाया गया है, जिसके आधार पर पाल 3 पुलिसकर्मियों के साथ उक्त स्थान पर पहुंच गया. उसी दौरान सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पुलिसकर्मियों को धक्का देने के साथ ही पाल पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पाल को किसी प्रकार से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है. इसके बाद सैकड़ों की संख्या में लोग पुलिस स्टेशन पहुंच गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. बताया जा रहा है कि इसके पूर्व भी पाल पर 3 बार इसी मामले को लेकर हमला किया का चुका है. लेकिन अब तक किसी भी मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है. 

गौकशी बंद कराई जाए

भाजपा नेता मनोज बारोट ने पुलिस अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि इस मामले से जुड़े सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर गौकशी बन्द कराई जाए. अधिकारियों ने इस घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने तथा मामले से जुड़े आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पाल को दी जाए पुलिस सुरक्षा

बबुआ गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार से समुदाय विशेष के लोगों द्वारा राजेश पाल पर हमला किया गया है, उससे साफ दिख रहा है कि यह लोग कांसा जैसी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. इसके पूर्व भी पापड़ी इलाके में पुलिस के साथ पाल गया था, उस दौरान भी उस पर हमला किया गया, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बजाय पुलिस ने पाल पर ही 354 का मामला दर्ज किया था. जो बिल्कुल गलत है. गुप्ता ने पाल को पुलिस सुरक्षा दिए जाने की मांग की है.

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई 

मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. -संजय पाटिल, पुलिस उपायुक्त, वसई विभाग