मुंबई

Published: Mar 24, 2023 12:47 PM IST

Action on illegal slumराज ठाकरे के भाषण का गहरा असर! माहिम चौपाटी में 50 अवैध झोपड़पट्टी पर चढ़ा बुलडोजर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Image-Google

महाराष्ट्र/मुंबई: पड़वे के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी मनसे की पड़वा सभा आयोजित की गई थी, इस सभा में राज ठाकरे ने जो भाषण दिया उसकी चर्चा अब भी हो रही है और इसका सीधा असर बीते दो दिनों से महाराष्ट्र की जनता देख रही है। जी हां जहां कल माहिम परिसर में बनी अनधिकृत मजार पर कार्रवाही की गई वही अब इसके बाद माहिम चौपाटी से सटी 50 अनाधिकृत झोपड़ियां तोड़ी गईं है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

ऐसे हुई कार्रवाई 

मिली जानकारी के मुताबिक, यह कार्रवाई मुंबई के डिप्टी कलेक्टर के पत्र के अनुसार की गई है। इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। 22 मार्च को मुंबई के रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर द्वारा माहिम चौपाटी के पास अवैध निर्माण को तत्काल गिराने के संबंध में नगर पालिका को पत्र दिया गया था। इसके तहत आज इस मामले पर कार्रवाई की गई है। जिसे लोग राज ठाकरे के भाषण का असर बता रहे है। 

50 अनधिकृत झोपड़ियों पर चढ़ा बुलडोजर 

इस पत्र के अनुसार ‘सर्कल 2’ के उपायुक्त रमाकांत बिरादर के मार्गदर्शन में तथा उत्तर संभाग के सहायक आयुक्त प्रशांत सपकाले के नेतृत्व में इस कार्रवाई के दौरान गुरुवार की सुबह वहां जा पहुंचे, जिसमें इलाके की 40 से 50 अनधिकृत झोपड़ियों को जमींदोज किया गया है।

एक्शन मोड़ में महाराष्ट्र सरकार 

इस कार्रवाई अभियान के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए माहिम प्रमंडल में सख्त पुलिस बल तैनात किया गया था। साथ ही उक्त कार्यवाही के दौरान रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर, मुंबई सिटी द्वारा गठित एक टीम उपस्थित थी। इस तरह प्रशासन तेजी से अनधिकृत जगहों पर किए गए निर्माण को लेकर एक्शन में आ गई है। लोग इसका श्रेय राह ठाकरे को दे रहे है क्योंकि अनधिकृत निर्माण का मुद्दा राज ठाकरे ने ही उठाया है।