मुंबई

Published: Nov 04, 2021 02:26 PM IST

Maharashtra Politicsदिवाली बाद महाराष्ट्र में फूटेंगे पटाखे, CM उद्धव ठाकरे , देवेन्द्र फड़णवीस और नवाब मलिक पर रहेगी नजर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महराष्ट्र (Maharashtra) में दिवाली (Diwali) ख़त्म होने के बाद सरकार और विपक्ष दलों के नेताओं ने राजनीतिक पटाखे फोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। कैबिनेट मंत्री और एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने जिस तरह से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को घरेने के बाद अब नेता विपक्ष देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को टारगेट किया है। उसके बाद से माना जा रहा है कि दिवाली का त्यौहार खत्म होने के बाद भी फटाखे फोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं लेगा। 

नवाब मलिक ने देवेन्द्र फडणवीस पर आरोप लगाया है कि उनके संरक्षण में ही मुंबई, महाराष्ट्र और गोवा में ड्रग्स का कारोबार किया जा रहा है। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी, अमृता फडणवीस की जयदीप राणा नामक एक शख्स के साथ लिए गए फोटो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए कहा कि राणा इन दिनों ड्रग्स पैडलिंग के आरोप में जेल में बंद हैं। मलिक ने आरोप लगाया कि देवेन्द्र के राणा के साथ करीबी सम्बन्ध हैं। इस आरोप से तिलमिलाए देवेन्द्र ने कहा था कि मलिक की इस फुलझड़ी के जवाब में वे दिवाली के बाद बड़ा बम फोड़ेंगे। उन्होंने मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ सम्बन्ध होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस बारे में वे सारे सबूत नवाब मलिक के बॉस यानी एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को देंगे।

सीएम ठाकरे ने कसा था तंज

हालांकि इस बयान के तुरंत बाद मलिक ने भी ताल ठोंकते हुए कहा कि देवेन्द्र, बड़ा बम फोड़ने के लिए दिवाली के बाद का इन्तजार न करें। वे, उनके हर बम का जवाब देने के लिए तैयार हैं। वहीं इस विवाद के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग दिवाली के बाद बम फोड़ने की बात कर रहे हैं।  मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि बम फोड़ें, पटाखे फोड़ें, लेकिन सुनिश्चित करें कि कोई धुआं न हो क्योंकि हमें अभी कोरोना पर काबू पाना बाकी है। ऐसे में महाराष्ट्र में दिवाली खत्म होने के बाद भी उद्धव, देवेन्द्र और मलिक की राजनीतिक बमबाजी पर सबकी नजर बनी रहेगी।