मुंबई

Published: Apr 24, 2022 11:36 AM IST

Navneet-Ravi Rana In Courtहनुमान चालीसा विवाद : नवनीत राणा और रवि राणा को बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली. जहाँ महाराष्ट्र (Maharashtra) में फिलहाल हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर (Hanuman Chalisa and Loud Speaker) को लेकर बीते शनिवार को दिनभर हंगामा हुआ है। इसके चलते आज जहाँ अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) को खार पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। वहीं इन दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप है। दोनों को ही कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

गौरतलब देर रात दोनों से मिलने खार पुलिस स्टेशन पहुंचे BJP नेता किरीट सोमैया की कार पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया था। पुलिस स्टेशन से निकलते समय शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर पत्थर, बोतलें और चप्पलें भी फेंकीं थी। इस हमले में सोमैया की कार का कांच टूट गया और उनके चेहरे पर चोट लगने से खून बहने लगा था। वहीं सोमैया ने आरोप लगाया है उन पर जानलेवा हमले के बावजूद मामूली घटना की FIR दर्ज की गई है।

पता हो कि, राणा दंपती के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 153 A (धर्म, जाति या भाषा के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और रविवार को दोनों को बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा। नवनीत राणा और रवि राणा को मुंबई पुलिस ने धारा 149 के तहत अब नोटिस भी दिया है। दिनभर चले हंगामे के बाद देर शाम पुलिस ने राणा दंपति को गिरफ्तार कर लिया था।