मुंबई

Published: Oct 30, 2020 06:00 PM IST

विशेष ट्रेनइंदौर-पुणे के बीच सुपरफास्ट एक्सप्रेस वाया वसई रोड

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर और पुणे के बीच वाया वसई रोड एक और सुपरफास्‍ट विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. सीपीआरओ ठाकुर के अनुसार, ट्रेन सं. 02944-02943 सुपरफास्‍ट विशेष ट्रेन इंदौर और पुणे के बीच सप्‍ताह में 3 दिन 5 नवंबर से चलेगी. 02944 इंदौर-पुणे विशेष ट्रेन प्रत्‍येक रविवार, गुरुवार और शुक्रवार को इंदौर से दोपहर 2.35 बजे प्रस्‍थान करेगी और अगले दिन सुबह 8.05 बजे पुणे पहुंचेगी. इसी प्रकार ट्रेन सं. 02943 पुणे-इंदौर विशेष ट्रेन 6 नवंबर से प्रत्‍येक सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को पुणे से दोपहर 3.30 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन सुबह 8.30 बजे इंदौर पहुंचेगी.

दोनों दिशाओं में देवास, उज्‍जैन जं., नागदा जं., रतलाम, मेघनगर, दाहोद, गोधरा जं., वडोदरा जं., सूरत, वसई रोड, भिवंडी रोड, कल्‍याण जं., कर्जत, लोनावला एवं चिंचवड स्‍टेशनों पर ठहरेगी. ट्रेन सं. 02944 की बुकिंग 1 नवम्‍बर से निर्धारित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर शुरू होगी.

माहिम-मुंबई सेंट्रल  के बीच रात्रिकालीन जम्बो ब्लॉक

उधर, रेल पथ, सिगनलिंग प्रणाली और अन्य रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के माहिम और मुंबई सेंट्रल  के बीच अप फ़ास्ट लाइन तथा 5वीं लाइन पर शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि के दौरान 11 बजे से 4 बजे तक 5 घंटे का जम्बो ब्लॉक होगा. सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार इस ब्लॉक के दौरान सांताक्रुज़ और मुंबई सेंट्रल-चर्चगेट के बीच अप दिशा की सभी फास्ट ट्रेनें फ़ास्ट लाइन की बजाय स्लो ट्रैक पर चलेंगी.