मुंबई

Published: Feb 05, 2021 09:13 PM IST

प्राथमिकतामहाराष्ट्र में कांग्रेस को टॉप पर लाना मेरी प्राथमिकता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के नवनियुक्त अध्यक्ष (Newly Appointed President) नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता राज्य में पार्टी को टॉप (Top) पर लाना है। भंडारा जिले में साकोली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पटोले ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने बालासाहेब थोरात की जगह पटोले को महाराष्ट्र कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। 

पटोले ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने जो मुझमें विश्वास जताया है, उस पर मैं खरा उतरकर दिखाऊंगा और कांग्रेस को राज्य में फिर से सबसे बड़ी पार्टी बनाऊंगा। चार बार विधायक रहे पटोले ने थोड़े समय के लिए कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था और 2014 में भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से उन्होंने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को हराया था।

पीएम मोदी के खिलाफ आवाज उठाने वाला नेता

नाना पटोले की इमेज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले नेता की है। बीजेपी में रहने के दौरान उन्होंने कई बातों को लेकर पीएम मोदी के साथ असहमति जताई थी। बीजेपी के साथ पासा नहीं बैठने के बाद पटोले ने पार्टी से इस्तीफा देकर एक बार फिर कांग्रेस में वापसी कर ली थी। पटोले के इसी तेवर का इस्तेमाल कांग्रेस, महाराष्ट्र में बीजेपी के खिलाफ करना चाहती है।