मुंबई

Published: May 24, 2023 04:25 PM IST

Mumbai Crime Newsमुंबई से नाबालिग का अपहरण, UP से रेस्क्यू, आरोपी आजमगढ़ से गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई: भांडुप पुलिस (Bhandup Police) ने एक 24 वर्षीय युवक को 13 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण (Kidnapping) और यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) से गिरफ्तार (Arrested) कर मुंबई लाई है। पुलिस ने इस कार्रवाई में हेयर कटिंग सलून में काम करने वाले सैफ खान को हिरासत में लेकर पीड़िता को सुरक्षित उसके चंगुल से आज़ाद कराया और उसके परिजनों को सौंप दिया है। 

वहीं, बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने इस मामले को लव जिहाद बताते हुए आरोपी खान और जो लोग इस षड्यंत्र में शामिल है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पीड़िता के पिता के अनुसार, पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि कक्षा 6 की छात्रा 8 मार्च को रात करीब 10:15 बजे वेफर्स का पैकेट लेने के लिए निकली थी। हालांकि, वह 10:45 बजे तक घर नहीं लौटी जब उन्होंने उसके बारे में खोजना शुरू किया। मैं और मेरा दोस्त आसपास के इलाकों में मेरी बेटी के बारे में पूछने लगे, लेकिन किसी को उसके बारे में कुछ पता नहीं था। हमने बस स्टॉप और भांडुप रेलवे स्टेशन क्षेत्र में भी जांच की, लेकिन वह नहीं मिली। जिसके बाद हमने पुलिस स्टेशन से संपर्क किया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी, हालांकि, पहले तो उन्हें उसके गायब होने की जानकारी नहीं थी। 

अज्ञात नंबर से आया था फोन

उसके लापता होने के दो दिन बाद उसके एक रिश्तेदार के माता-पिता को एक अज्ञात नंबर से फोन आया और उनकी बेटी ने उन्हें बताया कि एक व्यक्ति ने उसका अपहरण कर लिया और उसे एक घर के अंदर बंद रखा है। पीड़िता के पिता ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने जिस नंबर से फोन आया था उसका पता निकाला। पुलिस की एक टीम तुरंत यूपी के लिए रवाना हुई और नाबालिग लड़की को सफलतापूर्वक छुड़ाने में कामयाबी हासिल की। साथ ही साथ उसका अपहरण करने वाले व्यक्ति को मुंबई लाई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी के माता-पिता उसी घर में थे, लेकिन जाहिर तौर पर उन्हें कथित अपहरण के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।