मुंबई

Published: Feb 04, 2022 07:15 PM IST

Mega Blockजानें कहां है रविवार को मेगा ब्लॉक, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) के हार्बर लाइन (Harbor Line) पर रखरखाव कार्य के लिए रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी-वडाला रोड (CSMT-Wadala Road) से वाशी-बेलापुर-पनवेल (Vashi-Belapur-Panvel) के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा-गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। 

सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक सीएसएमटी के लिए पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव-बांद्रा से सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

पनवेल और कुर्ला के बीच विशेष सेवाएं  

ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 से शाम 6 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेल होकर यात्रा करने की अनुमति है।

मेन लाइन पर स्पेशल ब्लॉक

 

मेन लाइन पर शुक्रवार-शनिवार के रात 12 बजे (मध्य रात्रि) से 7 फरवरी (सोमवार/मंगलवार) को रात्रि 12 बजे (मध्य रात्रि) तक स्पेशल ट्रैफिक और पावर ब्लॉक होगा।

मरीन लाइन्स-माहिम के बीच जम्बो ब्लॉक

 

ट्रैक, सिगनलिंग प्रणाली और ओएचई  के रख-रखाव  के लिए पश्चिम रेलवे के मरीन लाइन्स-माहिम के बीच रविवार 10.35 बजे से 3.35 बजे तक डाउन धीमी लाइन पर जम्बो ब्लॉक होगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक के दौरान डाउन दिशा की सभी धीमी ट्रेनों को मरीन लाइन्स और माहिम जं. के बीच डाउन फास्ट लाइन पर चलाया जायेगा और प्लेटफॉर्म की अनुपलब्धता के कारण ये ट्रेनें महालक्ष्मी, प्रभादेवी और माटुंगा रोड स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी। ब्लॉक के दौरान यात्री बान्द्रा और मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच के अपने गंतव्यों के लिए विपरीत दिशा में यात्रा कर सकते हैं। डाउन दिशा की सभी धीमी सेवाओं को लोअर परेल और माहिम जं. पर डबल हॉल्ट दिया जाएगा।