मुंबई

Published: Dec 30, 2021 08:39 AM IST

Corona Mumbai Third Waveमहाराष्ट्र कोरोना: राज्य में 'ओमीक्रॉन ब्लास्ट', मुंबई में तीसरी लहर शुरू, क्या लगेगा लॉकडाउन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. जहाँ देश में एक बार फिर कोरोना का तांडव शुरू हो चूका है । वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते बुधवार को इस खतरनाक वायरस (Corona Virus) के नए वैरियंट ओमीक्रॉन (Omicron) का जैसे विस्फोट हो गया है। जी हाँ बीते बुधवार को राज्य में एक ही दिन में 85 नए मामलों सामने आए है, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या अब 252  हो गई है। वहीं दिन भर में 3900 कोरोना संक्रमित पाए गए है और 20 लोगो की मौत भी हुई है। 

 मुंबई में तीसरी लहर शुरू

इधर महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने अब स्पष्ट कहा है कि, मुंबई (Mumbai) में तीसरी लहर (Third Wave) शुरू हो चुकी  है। उन्होंने यह भी कहा कि, घबराने की नहीं बल्कि अब थोड़ी और सावधानी बरतने की जरूरत है। इसके साथ ही अब नए साल को लेकर महाराष्ट्र में लोगों को घर में रहने की ही सलाह दी गई है। सरकार की ओर से जारी एक गाइडलाइन में कहा गया कि नए साल का जश्न अब अपने घरों में रहकर ही मनाएं। साथ ही नए साल का जश्न मानाने के लिए गार्डन और गलियों में भीड़ नहीं लगाने को कहा गया है।वहीं इसके लिए 60 साल से ऊपर के लोग और 10 साल से कम के बच्चों को भी अपने घरों में ही रहने की सलाह दी गई है।

मुंबई में कोरोना ब्लास्ट 

गौर्त्लाबा है कि मुंबई में कोरोना के मामले अब काफी तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं। बीते बुधवार को यहाँ कोरोना के 1377 केस सामने आए थे। लेकिन अब ये आंकड़ा सीधे 2510 पहुंच गया है। ऐसे में उध्दव प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। सबसे बड़ी चिंता का विषय ये भी है कि अहेले धारावी में कोरोना के 17 नए मामले दर्ज हुए हैं।

 क्या लगेगा लॉकडाउन 

ऐसे में एक बार फिर वहां पर कोरोना रफ्तार को रोकना प्रशासन के लिए खासा मुश्किल हो सकता है। इन बढ़ते मामलों पर अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहना था कि अगर ऐस ही मामले बढ़ते रहे और संक्रमण दर 5% से ज्यादा रहा, तो यहां भी दिल्ली की तरह कुछ और बड़ी पाबंदियां लगानी होंगी।