मुंबई

Published: May 09, 2022 08:59 PM IST

Ayodhya नाना पटोले भी जाएंगे अयोध्या, जानें किसने दिया है न्योता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र के नेताओं में इन दिनों भगवान राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) जाने की होड़ लगी है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने भी अयोध्या जाने का ऐलान किया है। सोमवार को अयोध्या के दशरथ गद्दी  के प्रमुख महंत बृजमोहन दास (Mahant Brijmohan Das) ने दादर के तिलक भवन में नाना पटोले से मुलाकात की और उन्हें अयोध्या आने का न्योता दिया। 

नाना पटोले ने उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। हाल के दिनों में महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर काफी विवाद हुआ है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा पढ़ने का आवाहन किया है। 

5 जून को अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे

वहीँ अब राज ने 5 जून को अयोध्या जाने का भी ऐलान किया है। हालांकि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि अयोध्या आने से पहले राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों से माफ़ी मांगनी होगी। वहीँ शिवसेना ने उत्तर प्रदेश में पोस्टर लगा कर कहा है कि असली रामभक्त वहीँ हैं और नकली रामभक्तों से लोगों को सावधान रहने की जरुरत है। दूसरी ओर नाना पटोले ने कहा है कि वे रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, लेकिन वे इसका दिखावा नहीं करते हैं। वहीँ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद्द की वजह से राणा दंपति को जेल की हवा खानी पड़ी है।