मुंबई

Published: Feb 04, 2024 03:50 PM IST

Online Fraudनवी मुंबई में ऑनलाइन धोखाधड़ी में शख्स ने गंवाए 10.13 लाख रुपये, 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

ठाणे : महाराष्ट्र में नवी मुंबई का 37 वर्षीय व्यक्ति कुछ ऑनलाइन कार्यों के एवज में उच्च मुनाफे के वादे के झांसे में आकर कथित तौर पर 10.13 लाख रुपये गंवा बैठा। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नवी मुंबई के साइबर थाने ने इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आरोपियों ने 16 से 27 जनवरी के बीच ओल्ड पनवेल इलाके के निवासी पीड़ित से संपर्क किया और उसे कुछ ऑनलाइन कार्य करने के बदले में पैसे देने की पेशकश की। आरोपियों ने व्यक्ति को कुछ लिंक भेजे, कार्य सौंपे और आकर्षक रिटर्न देने का वादा किया। साइबर थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने फिर निर्देशानुसार बैंक खातों और यूपीआई आईडी के माध्यम से कुल 10,13,005 रुपये का भुगतान किया।

कार्य पूरा करने के बाद पीड़ित को न तो वादे के मुताबिक मुनाफा मिला और न ही उसका पैसा वापस किया गया। जब उसने आरोपियों से भुगतान की गई अपनी रकम मांगी तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर बुधवार को चार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।