मुंबई

Published: Aug 04, 2020 10:57 PM IST

मूसलाधार बारिश मीरा-भायंदर के कई इलाके जल मग्न

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अरुण कुमार गुप्ता

भायंदर. सोमवार की रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण मीरा-भायंदर के कई इलाके जलमग्न हो गए. सड़कें नदियों के रूप में तब्दील हो गईंं. बारिश का पानी हाउसिंग सोसायटियों के अलावा दुकानों में भी घुस गया.इस बीच उत्तन के समुद्र में मछली पकड़ने गए 13 मछुआरों की नाव पलट गई. इस घटना में 11 लोग सुरक्षित बचा लिए गए, लेकिन दो लोगों की खोजबीन खबर लिखे जाने तक जारी थी. भारी बारिश के कारण मीरारोड के शांतिनगर, विजय पार्क, विनयनगर, भायंदर प.में बेकरी स्ट्रीट, भायंदर पूर्व में बीपी रोड और केबिन रोड जलमग्न हो गया. कुछ जगहों पर पानी कमर तक जमा हो गया.मीरा- भायंदर में जलजमाव ने एक बार मनपा के दावे की पोल खोल दी है.

पेट्रोल पंप भी डूबा

 उधर, भारी बारिश के कारण मुंबई-अहमदाबाद महामार्ग पर काशीमीरा स्थित भारत पेट्रोलियम का पेट्रोल पंप  भी पानी में डूब गया.भारी बारिश के कारण मुंबई-अहमदाबाद महामार्ग पर  यातायात धीमा होने के कारण करीब 2 किलोमीटर तक जाम लग गया. काशीमीरा में नीलकमल होटल और नायगांव में किनारा होटल के पास सड़क पर पानी भरने के कारण वाहन चालकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा.

नाव पलटी, 11 मछुआरे बचाए गए

 इस बीच अरब सागर में मछली पकड़ने गई मछुआरों की एक नाव तेज लहरों के कारण पलट गई.हालांकि इस घटना में 11 लोग बचा लिए गए, जबकि 2 मछुआरों की खोजबीन खबर लिखे जाने तक जारी थी. बताया जाता है कि 13 मछुआरों का एक दल 1 अगस्त को उत्तन के अरब सागर तट से मछली पकड़ने के लिए रवाना हुआ था, लेकिन तेज बारिश और हवाओं के साथ उफनते समुद्र में उनकी नाव पलट गई.