मुंबई

Published: May 03, 2022 07:15 PM IST

Nawab Malikनवाब मलिक की हालत गंभीर, ICU में किया गया शिफ्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
नवाब मलिक (File Photo-ANI Twitter)

मुंबई: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Cabinet Minister Nawab Malik) की हालत गंभीर (Condition Critical) बनी हुई है। उन्हें बुखार और दस्त की शिकायत है। जे जे अस्पताल (JJ Hospital) में भर्ती होने के बाद वह गंभीर स्थिति में हैं। उन्हें आईसीयू (ICU) में शिफ्ट किया गया है।

नवाब मलिक के वकील कुशल मोर ने विशेष अदालत को बताया कि जब एनसीपी नेता के परिवार के सदस्य उन्हें घर का खाना देने गए, तो उन्हें बताया गया कि मलिक को सरकारी जे जे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मलिक को दो महीने से अधिक समय से गिरफ्तार किया गया है। वह पिछले तीन दिनों से बीमार हैं और उनकी हालत गंभीर हैं।

रक्तचाप स्थिर नहीं

जे जे अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक संजय सुरसे ने कहा कि मलिक को सोमवार को सुबह 10 बजे अस्पताल लाया गया था। उन्होंने पेट खराब होने की शिकायत की और उनका रक्तचाप स्थिर नहीं था। उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

प्राइवेट अस्पताल में शिफ्ट करने की मांग

वकील मोर ने कहा कि जे जे अस्पताल में कुछ परीक्षण करने की कोई सुविधा नहीं है, जो उनके मुवक्किल के इलाज के लिए आवश्यक हैं। इसलिए उन्हें एक निजी चिकित्सा केंद्र में स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए। न्यायाधीश ने उनकी दलीलें सुनने के बाद कहा कि सरकारी अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी से आरोपी के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगना जरूरी है। उन्होंने ईडी अधिकारियों को चिकित्सा अधिकारी से रिपोर्ट एकत्र करने और यह पता लगाने का निर्देश दिया कि क्या नेता नवाब मलिक के इलाज के लिए आवश्यक सभी परीक्षण करने की सुविधा है?

5 मई को अगली सुनवाई

विशेष न्यायाधीश आरएन रोकाडे ने जेल अधिकारियों से मलिक की स्थिति के बारे में अदालत को सूचित नहीं करने और उन्हें अस्पताल ले जाने पर चिंता व्यक्त की। अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई पांच मई को होगी। मलिक ने किडनी की बीमारियों और पैरों में सूजन सहित कई बीमारियों का हवाला देते हुए चिकित्सा आधार पर छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी।