मुंबई

Published: Aug 24, 2022 09:19 PM IST

AC Local Train Update10 अतिरिक्त एसी लोकल का संचालन रद्द, नॉन एसी लोकल चलेंगी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: मध्य रेल‍वे (Central Railway) पर आम लोकल ट्रेन (Local Trains) की जगह एसी लोकल ट्रेन (AC Local Train) की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर नागरिकों के विरोध को देखते हुए 10 अतिरिक्त एसी लोकल चलाने का निर्णय स्थगित कर दिया गया है। बुधवार को मध्य रेलवे की ओर से बताया गया कि 19 अगस्त से शुरू की गई 10 अतिरिक्त एसी लोकल की फेरी 25 अगस्त से अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दी गई हैं। इन 10 एसी लोकल के समय में मौजूदा शेड्यूल के अनुसार नॉन एसी लोकल ट्रेन चलेंगी।  

उल्लेखनीय है कि नॉन एसी की जगह एसी लोकल चलाए जाने का मुद्दा सोमवार को राज्य विधानसभा में एनसीपी के विधायक पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड (MLA Jitendra Awhad) ने उठाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी थी। इसके पहले पिछले सप्ताह कलवा में  आंदोलन भी हुआ। आव्हाड ने कहा कि रेलवे प्रशासन के खिलाफ इन यात्रियों का आक्रोश सामने आ रहा है। 

आम यात्रियों की जीत: विधायक जितेंद्र आव्हाड

उन्होंने चेतावनी दी कि अब यात्रियों की मांग पर मध्य रेलवे की मेल एक्सप्रेस रोकने का समय आ गया है। एसी लोकल नॉन एसी लोकल के स्थान पर संचालित किए जाने का विरोध यात्री कर रहे थे। मध्य रेलवे की मुख्य लाइन पर एसी सहित लोकल ट्रेन की 1810 फेरियां चल रहीं हैं। गुरुवार से एसी लोकल ट्रेन के फेरे अब फिर घटकर 56 हो जाएंगे। विधायक जितेंद्र आव्हाड ने इसे आम यात्रियों की जीत बताया।