मुंबई

Published: Apr 28, 2022 09:49 PM IST

Bhayandar भायंदर में फुटपाथ से हटा रिक्शा स्टैंड

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भायंदर: जैसल पार्क नाका (Jaisal Park Naka) के पास फुटपाथ (Footpath) पर अतिक्रमण कर शुरू किया गया रिक्शा स्टैंड (Rickshaw Stand) बंद करा दिया गया है। इसका जोरदार विरोध स्थानीय नागरिक और जनप्रतिनिधियों ने किया था । इस संबन्ध में enavabharat.com ने विस्तार से खबर प्रकाशित की थी।

भायंदर स्टेशन के बाहर (पूर्व में) शेड युक्त फुटपाथ मीरा-भायंदर महानगरपालिका के खर्च से बनाया गया था। रेल यात्री इससे होकर स्टेशन से सीधे बाहर चले जाते थे। ट्रैफिक, धूप, बारिश से उनका बचाव भी होता था, लेकिन एक सप्ताह पहले उस पर अवैध रूप से रिक्शा स्टैंड शुरू करा दिया गया था। ऐसा होने से रेल यात्री और राहगीर सड़क पर और रिक्शे फुटपाथ पर चलने शुरू हो गए थे। इसके विरोध में जैसल पार्क चौपाटी कल्याण समिति ने जोरदार आवाज उठाई थी। 

समिति के महासचिव नरेंद्र गुप्ता ने कहा था कि यह  मीरा-भायंदर महानगरपालिका द्वारा उपलब्ध कराई गई सुविधा पर अतिक्रमण है। बीजेपी में गुटबाजी और उसके नगरसेवकों में खींचतान के चलते फुटपाथ पर रिक्शा चालकों का कब्जा हो गया था। क्षेत्र की नगरसेविका शानू गोहिल ने महानगरपालिका के साथ-साथ पुलिस के भी शिकायत की थी। स्टैंड हटने के बाद फुटपाथ पर रिक्शों के चढ़ने के लिए बनाए गए  रैम्प के बीचों-बीच लोहे की पाइप खड़ी कर (लगा ) दी गई है।