मुंबई

Published: Aug 22, 2023 03:29 PM IST

Mumbai कोविड के दौरान खिचड़ी वितरण में ‘अनियमितता': शिवसेना नेता सूरज चव्हाण EOW के सामने हुए पेश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena UBT) के पदाधिकारी सूरज चव्हाण कोविड-19 (Covid-19) के दौरान प्रवासियों को किए गए ‘खिचड़ी’ वितरण में ‘अनियमितताओं’ की प्रारंभिक जांच के सिलसिले में मंगलवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के सामने पेश हुए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि शिवसेना नेता एवं पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) के करीबी माने जाने वाले चव्हाण सुबह करीब 11 बजकर 45 मिनट पर दक्षिण मुंबई स्थित पुलिस आयुक्त के कार्यालय पहुंचे और ईओडब्ल्यू अधिकारियों के सामने पेश हुए। ईओडब्ल्यू (EOW) कोविड-19 महामारी के दौरान प्रवासियों को खिचड़ी के वितरण में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्रारंभिक जांच (पीई) कर रहा है जिसका ठेका बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) द्वारा दिया गया था। 

अधिकारी ने बताया कि इसी जांच के सिलसिले में ईओडब्ल्यू के अधिकारी सूरज चव्हाण के बयान दर्ज कर रहे हैं।  इस अनियमितता को लेकर पिछले महीने भी ईओडब्ल्यू ने चव्हाण से छह घंटे तक पूछताछ की थी।   

‘‘लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड” से संबंधित कथित विशाल कोविड केंद्र घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चव्हाण से जुड़े परिसरों सहित 15 स्थानों पर छापेमारी की थी।  (एजेंसी)