मुंबई

Published: Aug 12, 2020 12:44 AM IST

निर्णयकिसानों की मांग पूरी होने तक शुरु रहेगा आंदोलन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. महायुति ने दूध उत्पादक किसानों की मांग पूरा होने तक आंदोलन शुरु रखने का निर्णय लिया है. आंदोलन के तीसरे चरण में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 5 लाख निवेदन भेजे जाएंगे. यह जानकारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दी है.

  मंगलवार को महायुति की बैठक हुई. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, राष्ट्रीय समाज पार्टी के विधायक महादेव जानकर, रयत क्रांति संगठन के विधायक सदाभाऊ खोत, शिवसंग्राम संगठन के विधायक विनायक मेटे और आरपीआई के अविनाश महातेकर साथ ही भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रीतम मुंडे, भाजपा प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर बावनकुले, देवयानी फरांदे व भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष अनिल बोंडे उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री को भेजे जाएंगे 5 लाख निवेदन

 महायुति की तरफ से दो बार आंदोलन करने के बावजूद भी राज्य सरकार द्वारा दूध उत्पादकों को औसतन अनुदान देने का निर्णय नहीं लिया है. बैठक में नेताओं ने कहा कि दूध उत्पादकों को न्याय दिलाने तक शांत नहीं बैठा जाएगा. राज्य में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान दूध उत्पादक किसानों को योग्य अनुदान देकर उनकी समस्या को हल किया गया था.अब इस आंदोलन को अधिक से अधिक तेज करके किसानों को अनुदान देने तक 13 से 19 अगस्त के दौरान दूध उत्पादक किसानों को प्रति लीटर 10 रु. अनुदान सीधे उनके बैंक खाते में जमा करने, दूध पावडर के निर्यात के लिए प्रति किलो 50 रु. अनुदान देने, साथ ही गाय के दूध को 30 रु. की दर दिए जाने के मांग को लेकर लिखित पत्र, ई-मेल, फोन कॉल या इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न माध्यमों से 5 लाख निवेदन मुख्यमंत्री को भेजे जाएंगे.