मुंबई

Published: Oct 18, 2023 08:06 PM IST

Gangsters of Punjabपंजाब के दो गैंगस्टर मुंबई से गिरफ्तार, अपहरण और हत्या के प्रयास मामले में थे फरार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

मुंबई: एक संयुक्त अभियान में जालंधर पुलिस ने मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट-5 की मदद से, मुंबई स्थित एक होटल से पंजाब (Panjab) के फरार दो गैंगस्टरों (Two gangsters) को गिरफ्तार किया है। आरोपी पंचम नूर सिंह (32) और हिमांशु माटा (30) दोनों जालंधर के रहने वाले हैं और 13 अक्टूबर को जालंधर के डिवीजन नंबर-6 पुलिस स्टेशन में दर्ज हत्या और अपहरण के प्रयास के मामले में फरार थे। दोनों आरोपियों पर जालंधर के पुलिस स्टेशनों में हत्या के प्रयास और अपहरण के अलावा आर्म्स एक्ट के 15 मामले दर्ज हैं। 

इस मामले में जालंधर पुलिस ने पहले ही जालंधर पश्चिम के विधायक शीतल अंगुराल के सहयोगी मुकेश सेठी को पकड़ लिया था। जालंधर के पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि अपराध जांच एजेंसी ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की और मुंबई अपराध शाखा यूनिट-5 के साथ समन्वय किया। 

उन्होंने बताया की, कुर्ला इलाके के विनोबा भावे नगर के होटल में जाल बिछाया गया और वांछित अपराधियों को पकड़ लिया गया। 3 अक्टूबर को, जालंधर पुलिस को एक व्यक्ति के गंभीर चोटों के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिली, मुकेश सेठी, पंचम और हिमांशु समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास,अपहरण और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया था।