मुंबई

Published: Nov 10, 2020 10:00 PM IST

बिहार चुनावबिहार चुनाव में मिली जीत से एमआईएम में उत्साह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

मुंबई. बिहार विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम को 6 सीटों पर मिली सफलता से मुंबई के पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है. मुंबई एमआईएम अध्यक्ष और पूर्व विधायक फैय्याज खान सहित अन्य नेताओं ने बिहार में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था. 

मतगणना के रुझानों के बीच मुंबई मराठी पत्रकार संघ भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में एमआईएम के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष गफ्फार कादरी और मुंबई अध्यक्ष फैय्याज खान ने खुशी का इजहार किया. खान ने कहा कि वर्ष 2019  में किशनगंज विधानसभा उप-चुनाव में जीतकर खाता खोलने वाली पार्टी ने इस चुनाव में कई पार्टियों को पीछे छोड़ते हुए सीमांचल में अपना जलवा बिखेरा है. 

6 सीटों पर सफलता मिली 

पार्टी ने किशनगंज, पूर्णिया और अररिया जिले पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है. पार्टी को 6 सीटों पर सफलता मिली है. चुनाव प्रचार के दौरान मुंबई एमआईएम अध्यक्ष फैय्याज खान के काफिले पर हमला भी हुआ था. खान ने बताया जिस क्षेत्र में हमला हुआ था उस सीट पर पार्टी का उम्मीदवार सबसे अधिक वोट से जीता है. किशनगंज संसदीय सीट के तहत आने वाली बायसी, अमौर, कोचाधामन और बहादुरगंज विधानसभा सीट पर  पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा.

 गृहनिर्माण मंत्री पर फर्जी मामले में फंसने का आरोप 

एमआईएम के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष गफ्फार कादरी ने राज्य के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड पर मुंब्रा इकाई के अध्यक्ष सईद पठान को फर्जी मामले में फंसवाने का आरोप लगाया है.कादरी ने कहा कि मुंब्रा में पार्टी का जनाधार तेजी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से स्थानीय विधायक और सूबे के मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने पार्टी के मुंब्रा अध्यक्ष सईद पठान को तड़ीपार करवाने का कुचक्र रचा है. कादरी ने कहा कि पठान को सहायक पुलिस आयुक्त ने तड़ीपार का नोटिस दिया है. पार्टी इस मामले को गंभीरता से लिया है. इसके लिए आंदोलन किया जाएगा.