मुंबई

Published: Dec 17, 2023 07:14 PM IST

Water Cut in South Mumbaiदक्षिण मुंबई में सोमवार को पानी कटौती, मालाबार हिल, कुलाबा, ताड़देव सहित कई क्षेत्र रहेंगे प्रभावित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
file pic

मुंबई: दक्षिण मुंबई में कई इलाकों में सोमवार (Monday) यानी 18 दिसंबर (Dec) को 10 प्रतिशत पानी की कटौती (Water cut) की जाएगी। मालाबार जलाशय की आज विशेषज्ञों की समिति निरीक्षण करेगी, जिसके चलता जलाशय को खाली किया जाएगा। इसलिए दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके मालाबार हिल, कुलाबा, सीएसटी, चीरा बाजार, ताड़देव, खेतवाड़ी, पैडर रोड जैसे कई क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित होगी। 

दक्षिण मुंबई में सोमवार को पानी कटौती
मालाबार हिल के पुनर्निर्माण के लिए विशेषज्ञों की समिति गठित की गई है। इसमें आईआईटी मुंबई के प्रोफेसर, स्थानीय विशेषज्ञ नागरिक और मनपा के अधिकारी शामिल हैं। यह समिति सोमवार यानी 18 दिसंबर को जलाशय के कप्पा क्रमांक 1 का सुबह 8 से 10 बजे तक निरीक्षण करेगी। इसके लिए जलाशय का पानी कर दिया गया है। इससे ए, सी, डी, जी उत्तर और जी दक्षिण वार्ड के कई इलाकों में 10 प्रतिशत पानी कटौती की जाएगी। कुछ इलाकों में कम दबाव से पानी से आएगा। कुछ इलाकों में जलापूर्ति के समय में बदलाव भी किया जाएगा।  बीएमसी प्रशासन ने नागरिकों से पानी संरक्षित रखने की अपील की है। 

निरीक्षण का दूसरा चरण
इससे पहले 7 दिसंबर 2023 को समिति ने जलाशय का निरीक्षण किया था। इसके लिए जलाशय खाली किए जाने के कारण ए, सी, डी, जी उत्तर और जी दक्षिण वार्ड में जलापूर्ति प्रभावित हुई थी। निरीक्षण का यह दूसरे चरण है। जलाशय के निरीक्षण का काम पूरा होने के बाद समिति आगे का सुझाव देगी। इसके बाद जलाशय के पुनर्निर्माण पर फैसला लिया जाएगा।