नागपुर

Published: Jul 03, 2022 02:49 AM IST

Nagpur Corona Update5 महीने बाद कोरोना से 1 की मौत, बारिश के साथ ही संक्रमण ने भी पकड़ा जोर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब दोगुनी होने लगी है. यदि संक्रमण की रफ्तार यही रही तो इस माह स्थिति बिगड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. डॉक्टरों के अनुमान के मुताबिक बारिश शुरू होते ही संक्रमण भी तेजी से फैलने लगा है. यही वजह है कि अब सावधानी और सतर्कता बेहद जरूरी हो गई है. इस बीच 24 घंटे के भीतर जिले में 95 नये संक्रमित मिले. इनमें सबसे अधिक सिटी में 57 पॉजिटिव मिले. वहीं 1 व्यक्ति की मौत भी हो गई. करीब 5 महीने बाद कोरोना से मृत्यु हुई है.

कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे अपनी रफ्तार बढ़ाता जा रहा है, जबकि सावधानी और सतर्कता की बजाय अब भी लापरवाही बरती जा रही है. हालांकि अब तक गंभीर मरीज सामने नहीं आए हैं लेकिन घर-घर में संक्रमण फैलने से स्थिति एक बार फिर बिगड़ सकती है. जिले में कुल 1923 नमूनों की जांच की गई. इनमें 95 पॉजिटिव मिले. ग्रामीण के 38 संक्रमितों का समावेश रहा. वहीं 65 पॉजिटिव रिकवर भी हुए.

जिले में पिछले 5 महीने से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई थी लेकिन मेयो में भर्ती 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक कन्हान का रहने वाला था. तबीयत बिगड़ने के बाद परिजनों ने मेयो में भर्ती कराया था. फिलहाल जिले में 465 एक्टिव केस हैं. इनमें 13 मरीज विविध अस्पतालों में भर्ती हैं. मेडिकल में सबसे अधिक 7, किंग्सवे में 3, मेयो में 1, रेलवे हॉस्पिटल में 1 और सन फ्लावर हॉस्पिटल में 1 मरीज भर्ती है.