नागपुर

Published: Feb 06, 2023 03:01 AM IST

Tobacco seized118 किलो हुक्का फ्लेवर तंबाकू जब्त, क्राइम ब्रांच ने कारखाने पर मारा छापा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट 1 ने गोपनीय जानकारी के आधार पर कलमना थाना क्षेत्र में चल रहे हुक्का फ्लेवर बनाने के कारखाने पर छापा मारा. 1 आरोपी को गिरफ्तार कर 118 किलो तंबाकू और हुक्का फ्लेवर जब्त किया गया. पकड़ा गया आरोपी दीवान शाह तकिया, मोमिनपुरा निवासी मोहम्मद रिजवान मोहम्मद शरीफ (34) बताया गया.

पुलिस को जानकारी मिली थी कि आजरी-माजरी के पार्वतीनगर इलाके में तंबाकू का कारखाना चल रहा है. यहां तंबाकू से हुक्का के फ्लेवर बनाए जाते हैं. खबर के आधार पर पुलिस दस्ते ने कारखाने पर छापा मारा. इगल हुक्का शीशा माजा 108 का 71 किलो तैयार माल पुलिस के हाथ लगा. इसके अलावा 47 किलो तंबाकू का कच्चा माल भी मिला. कार्रवाई की जानकारी एफडीए को दी गई.

एफडीए की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया और सैंपल लिए. आगे की कार्रवाई के लिए रिजवान को कलमना पुलिस के हवाले किया गया. उसके खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

डीसीपी सुदर्शन मुमक्का और एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर शुभांगी देशमुख, हेड कांस्टेबल संजय सोनवने, प्रदीप पवार, नितिन वासनिक, योगेश वासनिक, शरद चांभारे और योगेश सेलुकर ने कार्रवाई को अंजाम दिया.