नागपुर

Published: Jul 30, 2021 02:06 AM IST

Dengueउमरेड और खापरखेड़ा में डेंगू से 2 की मौत, सतर्कता बरतना जरूरी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

उमरेड/खापरखेड़ा(सं.). कोरोना महामारी के बाद थोड़ी राहत मिली थी कि अब डेंगू का प्रकोप बढ़ते हुए दिखाई दे रहा है. जिले के उमरेड तथा खापरखेड़ा में डेंगू से 9 वर्षीय बालक सहित 2 लोगों की मौत होने की खबर है. उमरेड से मिली जानकारी अनुसार ड्रिमिसटी निवासी 25 वर्षीय युवती काजल कालिदास शंभरकर की 26 जुलाई को डेंगू सदृश बीमारी से मौत हो गई थी. इसके बाद मिलन चौक मंगलवारीपेठ निवासी जीतू सोरते के दोनों बच्चे डेंगू सदृश बीमारी से पीड़ित हुए. उनके 9 वर्षीय बेटे पुनीत की नागपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई. उसके बड़े भाई को भी नागपुर के अस्पताल में उपचारार्थ भर्ती किया गया है.

खापरखेड़ा से मिली जानकारी अनुसार वहां विद्युत केंद्र के 210 मेगावाट के डब्ल्यूटीपी विभाग में कार्यरत टेक्निकल कर्मचारी महेश चिंतामन धांडे (45) की डेंगू से मौत हो गई. रात में अचानक तबीयत खराब हो जाने पर उन्हें उपचारार्थ नागपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. वे सौदामिनी इंडियन गैस सोसाइटी के संचालक थे.

खापरखेड़ा परिसर में डेंगू जैसी बीमारी फैल रही है. इसे देखते हुए खापरखेड़ा, चिचोली, चनकापुर, पोटा, भानेगांव में ग्राम पंचायतों द्वारा दवा का छिड़काव कर जिला परिषद के स्वास्थ्य केंद्र की ओर से घर पर जाकर स्वास्थ्य जांच करने की भी मांग की गई.