नागपुर

Published: Nov 29, 2020 02:11 AM IST

नागपुरक्राइम ब्रांच के हाथ लगे 3 वाहन चोर, 5 वारदातों का किया खुलासा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. क्राइम ब्रांच में वाहन चोरी रोकने और आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाए गए विशेष दस्ते ने 3 वाहन चोरों को पकड़ा. आरोपियों ने 3 थाना क्षेत्रों में 5 वारदातों को अंजाम देने की कबूली दी. पकड़े गए आरोपियों में अमरनगर, वानाडोंगरी निवासी विट्ठल गोकुल राऊत (46), खसाला, कामठी रोड निवासी देवेंद्र प्यारेलाल मोरपुरे (32) और बालाघाट, मध्यप्रदेश निवासी शैलेश पृथ्वीराज चौधरी (30) का समावेश है.

वानाडोंगरी निवासी शुभम जोध विगत 27 अक्टूबर को किसी काम से वायसीसीई कॉलेज गया था. कॉलेज के सामने अपनी बाइक पार्क की. वापस लौटा तो गाड़ी गायब थी. इसके पहले भी परिसर में चोरी की वारदात हुई थी. पीएसआई मयूर चौरसिया और उनकी टीम वाहन चोरी करने वाले अपराधियों की जांच में जुट गई. कई लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया.

इसी दौरान जानकारी मिली कि वाहन चोरी की वारदातों में सक्रिय विट्ठल राऊत के पास अलग-अलग गाड़ियां देखी गई हैं. पुलिस ने विट्ठल को हिरासत में लिया. उसने अपने साथियों की मदद से वाहन चोरी की 5 वारदातों को अंजाम देने की कबूली दी. उसकी जानकारी पर शैलेष और देवेंद्र को भी गिरफ्तार किया गया.

MP में बेची थीं गाड़ियां

विट्ठल और देवेंद्र वाहन चोरी करते हैं और चोरी के वाहन बेचने का जिम्मा शैलेश को दिया गया था. वह मध्यप्रदेश जाकर सस्ते दाम में गाड़ियां बेच आता था. कुछ दिनों में दस्तावेज उपलब्ध होंगे कहकर लोगों से जो रकम मिले ले लेता था. पुलिस ने एमआईडीसी, बजाजनगर और जरीपटका थाने में दर्ज मामलों के 5 वाहन जब्त किए हैं.

आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए एमआईडीसी पुलिस के हवाले किया गया है. डीसीपी गजानन राजमाने, एसीपी सुधीर नंदनवार और इंस्पेक्टर किशोर पर्वते के मार्गदर्शन में पीएसआई मयूर चौरसिया, बलराम झाड़ोकर, कांस्टेबल रवि अहिर, नरेंद्र ठाकुर, सुहास शिंगणे, प्रवीण रोड़े, सागर ठाकरे, कुणाल मसराम, सूरज भोंगाड़े, आशीष पाटिल, नरेश देशमातुरे और सुधीर पवार ने कार्रवाई की.